स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे? बिलकुल नया तरीका 2023

आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे? जब हम किसी के साथ गलत व्यवहार करते हैं, या कुछ भी गलत कर देते हैं तो हम स्पैनिश भाषा में (Lo siento) कहते हैं।

स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे?
स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे?

किसी के साथ गलत व्यवहार करना उचित नहीं है, यदि आप गलती से कोई बात गलत कह भी देते हैं तो आप उसके लिए तुरंत क्षमा मांग सकते हैं, इससे सामने वाले का मन हल्का हो जाता है और मन में द्वेष भावना बनने से पहले ही समाप्त हो जाती है।

दोस्तों किसी भी संबंध को, बनाए रखना है, तो आपको झुकना आना चाहिए क्योंकि संबंधों को जोड़ने में बहुत समय लगता है परंतु टूटने में, चंद सेकंड लगते हैं, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आपके साथ कोई गलत व्यवहार करें और फिर आप उनसे संबंध बनाए रखें यह बिल्कुल भी उचित नहीं है।

यह भी पढ़ें- प्राइवेट नौकरी कैसे मिलेगी? हिंदी में जाने 2023-24

स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे?

स्पैनिश भाषा में सॉरी बोलने के कई तरीके हैं परंतु अगर बात की जाए सिर्फ “सॉरी” शब्द की तो इसका मतलब स्पेनिश भाषा में होता है (perdón), और यदि आप कहते हैं “आई एम सॉरी” तो इसका स्पेनिश भाषा में रहते हैं (Lo lamento)

स्पैनिश भाषा पूरे विश्व में तीसरी सबसे अधिक बोले जाने वाली भाषा है यह चीन की मंदारिन भाषा के बाद सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, साथ ही स्पैनिश भाषा को 21 देश में आधिकारिक भाषा का दर्जा प्राप्त है जिनमें से North America, Spain, South America, Africa, Equatorial Guinea शामिल है।

स्पैनिश भाषा को धनात्मक भाषा के रूप में भी माना जाता है, इसका अर्थ होता है: “वह वह भाषाई शब्द जिनका उच्चारण वैसे ही किया जाता है जैसे उन्हें लिखा जाता है”

यह भाषा इतनी प्रसिद्ध है कि, इसका प्रभाव हमें अंग्रेजी भाषा पर भी देखने को मिलता है जैसे अंग्रेजी के शब्द ballet, cafeteria, fiesta आदि।

संयुक्त राज्य अमेरिका में स्पैनिश भाषा सबसे ज्यादा बोले जाने वाली भाषाओं में से एक है जिससे स्पैनिश देश में एक महत्वपूर्ण और व्यापक रूप से बोले जाने वाली भाषा बन चुकी है, साथ ही स्पैनिश की कई बोलियों क्षेत्रीयता के हिसाब से बटी हुई है, जिनमें: Castilian Spanish, Latin American Spanish, and Caribbean Spanish यह तीनों क्षेत्रीय भाषाएं भी है।

स्पैनिश भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे?

स्पैनिश भाषा में थैंक यू कहने के लिए ग्रासियास (Gracias) शब्द का उपयोग किया जाता है, हमने आपकी सुविधा के लिए नीचे टेबल बनाकर सॉरी वह थैंक यू से जुड़े सभी शब्दों को दर्शाया है, आप उन्हें देखकर स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे? व स्पैनिश भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे? आसानी से जान सकते हैं।

स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे?

English (अंग्रेजी)Spanish (स्पेनिश)
I am sorry to hear thatLamento oír eso
I am sorry I am so bad for youLo siento, soy tan malo para ti
I am sorry for thatLo siento por eso
Sorry for the inconvenienceLo siento por los inconvenientes ocasionados
sorry for the late replylo siento por la respuesta tardía

स्पैनिश भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे?

English (अंग्रेजी)Spanish (स्पेनिश)
Thanks a lotMuchas gracias
Thank you dearGracias querida
Thank you so muchMuchas gracias
Thank you my lovegracias, mi amor
Thank you so much honeymuchas gracias cariño

स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे? जाने वीडियो के माध्यम से

FAQ- स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे?

स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे?

स्पैनिश भाषा में सॉरी को (Lo siento) कहते हैं।

स्पैनिश भाषा में थैंक यू कैसे कहेंगे?

स्पैनिश भाषा में सॉरी को (Gracias) कहते हैं।

स्पैनिश भाषा कहां बोली जाती है?

स्पैनिश भाषा North America, Spain, South America, Africa, Equatorial Guinea बोली जाती है।

अंतिम शब्द

दोस्तों यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो आप हमें कमेंट कर बताएं, और यदि आप चाहते हैं कि हम आपको इसी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी समय-समय पर उपलब्ध कराए, तो आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं,

धन्यवाद

Also, read

2 thoughts on “स्पैनिश भाषा में सॉरी कैसे कहेंगे? बिलकुल नया तरीका 2023”

Leave a comment